16 का हुआ चयन

ऑनलाइन ‘‘महाप्राण गुरूदेव गायन प्रतियोगिता’’ में देश-विदेश से आए प्रतिभागी
168 प्रतिभागियों में से 16 का हुआ चयन
रविवार को इन 16 प्रतिभागियों में 3 फाइनलिस्टों को चुना जाएगा
गंगाशहर 06 जून, 2020।
आचार्यश्री तुलसी की 24वीं वार्षिक पुण्यतिथि के अवसर पर आचार्य तुलसी शान्ति प्रतिष्ठान, गंगाशहर द्वारा ऑनलाईन ’’महाप्राण गुरुदेव गायन प्रतियोगिता’’ का आयोजन किया जा रहा है। आचार्य तुलसी शान्ति प्रतिष्ठान के अध्यक्ष जैन लूणकरण छाजेड़ ने बताया ऑनलाइन ऑडिशन से ‘‘महाप्राण गुरूदेव गायन प्रतियोगिता’’ के पहले चरण में 168 प्रतिभागियों ने भाग लिया। निर्णायकों द्वारा इनमें से 16 प्रतिभागियों का चयन किया गया जिसमें दार्जलिंग से सलोनी छाजेड़, लूणकरणसर से मधु गंग, तेजपुर से पंकज धारीवाल, दिल्ली से दीपिका छल्लाणी, हैदराबाद से ममत दूगड़, सरदारशहर से चन्द्रप्रकाश सेठिया, करीमगंज से हेमलता लालाणी, हनुमानगढ़ से अभिलाषा बांठिया, लुधियाना से दर्शन चौपड़ा, उदासर से ममता रामपुरिया, बीकानेर से भव्या राठौड़, तेजपुर से प्रीतिका बोथरा, हुबली से अलका पालगोता, बालोतरा से शैफाली चौपड़ा, चाडवास (चूरू) से भाग्यश्री दूगड़ और लंदन (यूके) से वंदना भादाणी का चयन फाइनल राउन के लिए हुआ है। 
       ट्रस्टी विनोद बाफना ने बताया कि फाइनल राउण्ड के लिए 16 में से 03 प्रतिभागी चुने जाएंगे। ग्राउण्ड फिनाले 03 प्रतिभागियों के बीच होगा। प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा शाम को आयोजित कार्यक्रम में होगी। उन्होंने बताया कि शाम 08 बजे ऑनलाइन ’’महाप्राण गुरुदेव भक्ति संध्या तथा महाप्राण गुरूदेव तुलसी गायन प्रतियोगिता का फाइनल’’ आयोजित की जाएगी जिसमें देश-विदेश के आए वीडियो को आचार्य तुलसी शान्ति प्रतिष्ठान के फेसबुक पेज पर लाईन दिखाया जाएगा। इस दोरान कलाकार अपनी भावभरी प्रस्तुति भजनों, गीतिकाओं के माध्यम से देंगे। निर्णायक की भूमिका निभाते हुए संगीतज्ञ सुमन शर्मा ने कहा कि इस प्रतियोगिता में प्राप्त ऑडियो बहुत ही शानदार थे। कुछ प्रतिभागियों की आवाज काफी थी। 
    ट्रस्टी डालचन्द भूरा ने बताया कि महाप्राण गुरूदेव गायन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 21 हजार, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को 15 हजार, तृतीय स्थान पर रहने वाले को 11 हजार रूपये व विशेष पुरस्कृत विजेता को 5100 रूपये का चैक व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। 
 

तुलसी ज्ञानोत्तरी प्रतियोगिता में उमड़ा हुजूम

आचार्यश्री तुलसी की 24वीं पुण्यतिथि पर आयोजित हो रही ऑनलाइन ‘‘आचार्य तुलसी ज्ञानोत्तरी प्रतियोगिता’’ में लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा। अध्यक्ष जैन लूणकरण छाजेड़ ने बताया कि प्रतियोगिता के पहले दिन ही सैकड़ों लोगों ने भाग लिया और निरन्तर भाग लेना जारी है। अब तक 666 लोगों   को ई-सर्टिफिकेट जारी हो चुके है। यह प्रतियोगिता 08 जून तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता आचार्य तुलसी के जीवन के बारे में प्रश्न पूछे गए है। सवालों के सही जवाब देकर ई-सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते है। इस प्रतियोगिता में देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोगों द्वारा भाग लिया जा रहा है।